Naye Pallav

Publisher

दो मई से शुरू होने वाली यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने दो मई से शुरू होने वाली यूजीसी-नेट परीक्षा स्थगित कर दी है। नई तारीखों की घोषणा परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले की जाएगी। एनटीए ने सार्वजनिक सूचना जारी कर देश में वर्तमान कोविड-19 की स्थिति का हवाला देते हुए यह घोषणा की।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने भी ट्वीट कर कहा, “कोविड-19 के प्रकोप के दौरान उम्मीदवारों और परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा व कल्याण को ध्यान में रखते हुए मैंने एनटीए को यूजीसी-नेट दिसंबर, 2020 चक्र (मई, 2021) परीक्षा को स्थगित करने की सलाह दी है।”
उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) की ओर से राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) यूजीसी-नेट परीक्षा का आयोजन करती है। यह परीक्षा साल में दो बार होती है। देशभर के विश्वविद्यालयों में सहायक प्रोफेसरों की योग्यता और जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए आवश्यक है।
राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने सूचना में कहा है कि यूजीसी-नेट परीक्षा 17 मई तक आयोजित होने वाली थी। हालांकि, कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए और उम्मीदवारों व परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा और कल्याण को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि यूजीसी-नेट परीक्षा दिसंबर, 2020 चक्र (मई, 2021) परीक्षा को स्थगित कर दें। एनटीए ने कहा कि उम्मीदवारों को नई परीक्षा तिथि के बारे में 15 दिन पहले सूचित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Get
Your
Book
Published
C
O
N
T
A
C
T