Naye Pallav

Publisher

व्यंग्य आलेख प्रतियोगिता 2020

Finished

‘नये पल्लव’ प्रकाशन ‘व्यंग्य आलेख प्रतियोगिता 2020’ का आयोजन कर रहा है। इसके लिए स्वरचित, अप्रकाशित व अप्रसारित व्यंग्य आलेख आमंत्रित है। आप अपना व्यंग्य आलेख (400 से 1,000 शब्दों के बीच) हमारे दिये गए ई-मेल पर भेज सकते हैं। यदि आप इस प्रतियोगिता के लिए अपना व्यंग्य आलेख भेज रहे हैं, तो आरंभ में प्रतियोगिता का उल्लेख करें। भेजी गई रचनाओं में से तीन सर्वश्रेष्ठ रचनाओं का चयन प्रथम, द्वितीय व तृतीय के रूप में किया जायेगा। तीनों विजेताओं को एक डिजिटल प्रमाण-पत्र उनके दिये ई-मेल पर भेजा जाएगा। प्रथम तीन विजेताओं के अलावा अन्य चयनित रचनाओं को लेकर एक ई-बुक भी तैयार की जाएगी, जिसे अमेजन किंडल, गूगल प्ले स्टोर और नये पल्लव के वेबसाइट पर रखा जाएगा। ई-बुक में शामिल किये गए तीन विजेता रचनाकारों को छोड़कर बाकी के रचनाकारों को प्रतियोगिता में शामिल होने का डिजिटल प्रमाण-पत्र भेजा जाएगा।

अंतिम तिथि : 31 मई, 2020 (संध्या 6 बजे तक)।

ई-मेल : nayepallavmani@gmail.com

महत्त्वपूर्ण :

  1. रचना के सबसे ऊपर यह लिखा होना जरूरी है – ‘‘प्रमाणित करता हूं कि व्यंग्य आलेख मौलिक, अप्रकाशित व अप्रसारित है।’’ ऐसा नहीं लिखा होने पर रचना को प्रतियोगिता से अलग कर दिया जाएगा।
  2. व्यंग्य आलेख में आपत्तिजनक या अनुचित सामग्री, जो नफरत फैलाने या उकसाने का काम करे, नहीं होनी चाहिए। साथ ही किसी खास जाति, धर्म या राजनैतिक पार्टी/दल/संगठन पर टारगेट कर लिखे गए आलेख को प्रतियोगिता से बाहर रखा जाएगा।
  3. आपका आलेख वर्ड फाइल में कृतिदेव या यूनिकोड फाॅन्ट में टाइप होना चाहिए।
  4. व्यंग्य आलेख के साथ अपनी एक रंगीन तस्वीर और परिचय में अपना नाम, पिनकोड सहित पूरा पता, मोबाइल नंबर और ई-मेल जरूर लिखें। परिचय एकदम बताए अनुसार ही होना चाहिए। ज्यादा या कम होने की स्थिति में इसे अस्वीकृत कर दिया जाएगा।
  5. चयन का आधार रोचक विषय वस्तु, न्यूनतम अशुद्धियां, हास्य का पुट और प्रवाहता को ध्यान में रखकर होगा। इसलिए रचना भेजने से पहले अवश्य दोबारा पढ़ लें।
  6. हर प्रतिभागी को स्पष्ट रूप से नियमों का पालन करना होगा और नये पल्लव का निर्णय अन्तिम व सर्वमान्य होगा।
  7. भेजी गई रचनाओं के संबंध में जानकारी के लिए किसी भी तरह का पत्र-व्यवहार, ई-मेल या मोबाइल से संपर्क ना करें।
  8. अपनी रचना भेजने से पहले एक बार अवश्य मिला लें कि आप बताए नियमानुसार अपनी रचना भेज रहे हैं या नहीं। कारण कि जब आपकी रचना प्रकाशन के ई-मेल पर प्राप्त होगी, तो नियमानुसार नहीं रहने पर सीधे उसे प्रतियोगिता से बाहर करते हुए ई-मेल से हटा दिया जाएगा और आपको किसी तरह की जानकारी/सूचना भेजने में अपना समय बर्बाद नहीं किया जाएगा। इससे अच्छा होगा कि आप पहले ही खुद से चेक कर लें।

प्रबंध संपादक
नये पल्लव प्रकाशन

First : व्यंग्य आलेख प्रतियोगिता 2020
Second : व्यंग्य आलेख प्रतियोगिता 2020

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Get
Your
Book
Published
C
O
N
T
A
C
T